शेयर बाजार में पैसा बनाने वाले लोगों की केवल तीन प्रकार




सुझाव: यह तुम नहीं है (गेटी इमेजेज द्वारा फोटो) मैं स्टीव कोहेन सैक हेज फंड के प्रांगण प्रवेश द्वार में खड़े हैं और आदमी खुद मुझे एक नौकरी की पेशकश करने के लिए प्रतीक्षा कर रहा था। मैं उसके लिए ईमेल पतों की हर संभव संयोजन की कोशिश की और उसे अपने व्यापार के लिए जा रहा था कि कैसे की अद्यतन भेजने रखा था। यह एक दशक पहले के बारे में था। मैं उसे तक पहुंच गया था, तो मुझे नहीं पता था। अंत में उन्होंने कहा, "अपने IM क्या है?", वापस लिखा तो फिर हम त्वरित संदेश शुरू कर दिया। और फिर वह अपने कार्यालय में पर ड्राइव करने के लिए मुझसे पूछा। मैं वहाँ अगले दिन था। मैं हर किसी को कार्यालय में घूम रहा है की जलन हो रही थी। वे वहाँ काम करने के लिए काफी अच्छे थे, लेकिन मैं नहीं था। शायद इस बार। मैं उसे मैं व्यापार के बारे में लिखा था, एक किताब से पता चला है। "मैं इस सामान की तरह है," उन्होंने कहा और कुर्सी पर किताब फेंक दिया। उन्होंने कहा, "बेहतर होगा कि तुम अर्थशास्त्र अपने दम पर इसे बनाने की कोशिश की तुलना में मेरे लिए काम मिल जाएगा।" मुझसे कहा, इसलिए हम कुछ बाहर का परीक्षण करने का फैसला किया। हर व्यापार से पहले, मैं त्वरित-संदेश उसे व्यापार होता है, और उसके बाद उन्होंने कहा कि मैं कैसे काम करते देख सकते हैं। कोई समस्या नहीं है, मैंने सोचा। मैं एक पंक्ति में करीब 100 जीत ट्रेडों के साथ एक जीत लकीर पर था। तो मैं उसे संदेश भेजा अगले सात ट्रेडों मैं पर पैसे खो दिया है। मैं बरबाद हो गया था। मैं उसे संदेश भेजने बंद कर दिया। "क्या हुआ?" उन्होंने मुझे एक बार लिखा था। लेकिन मैं जवाब के लिए भी शर्म आती थी। मैं वास्तव में वहाँ काम करना चाहता था। सपना खत्म हो गया था। अंत में, मैं इस उद्योग छोड़ दिया है। अब श्री कोहेन एक ठीक भुगतान किया जाता है। यही कारण है कि अभी वह किसी ने उसे परेशान करना बंद करना चाहता है इसका मतलब है। लेकिन मुझे लगता है कि वे इस बिंदु पर व्यापार या हेज फंड के कारोबार में यह कर सकते हैं जो सोचता है कि किसी को भी धूम्रपान दरार है, कहने के लिए है। आप के रूप में अच्छी तरह से है कि पाइप में अपना पैसा लगा है और यह भी कि यह धूम्रपान की हो सकती है। लोगों के तीन प्रकार हैं, और लोगों के केवल तीन प्रकार, शेयर बाजार में पैसा बनाते हैं। हमेशा के लिए पकड़ 1. जो लोग। उदाहरण के लिए, बिल गेट्स और वारेन बफेट बहुत ज्यादा हमेशा के लिए अपनी कंपनियों में क्रमश: माइक्रोसॉफ्ट और बर्कशायर हैथवे के शेयर पकड़ है, और है कि उनके निवल मूल्य के थोक है। वे इतिहास में सबसे अमीर लोग हैं, तो यह एक अच्छी तकनीक की तरह लगता है: मूल्य का कुछ का निर्माण, और जब तक तुम मर यह सवारी। उच्च आवृत्ति व्यापारियों को एक दूसरे में हजारों या यहां तक ​​कि समय के लाखों व्यापार: एक दूसरे के 1/1000000000000 के लिए पकड़ 2. जो लोग। वे छोटे छोटे arbitrages लेते हैं और उन्हें दिन भर में जोड़ें। वे शायद ही कभी एक हारी दिन है। यह कौन करता है? गोल्डमैन सैक्स, और बाजारों में सही तार करने के लिए पैसे नहीं है जो किसी को भी (कोहेन सहित) बड़ा हेज फंड के कुछ। कुछ गड़बड़ करते हैं, जो 3. लोग। 80 के दशक में यह बदसूरत जंक बांड कारोबार कर रहा था। 90 के दशक में calendar.8221 खेल रहे हैं "नामक एक चाल नहीं थी; आप गोल्डमैन सैक्स की तरह एक दलाल के साथ ट्रेडों के लाखों बनाना चाहते हैं। आप केवल पैसे का एक छोटा सा खो देगा, ताकि आप व्यापार के दोनों पक्षों को खेलना होगा। दलालों की फीस की एक टन हो जाएगा। आप क्या मिलेगा? एक इंटरनेट आईपीओ में एक बड़ा आवंटन। क्या आप सही समय पर सही जगह पर कारोबार कर रहे थे सुनिश्चित करने के लिए "कैलेंडर" जांच होगी। सैक 2010 इनसाइडर ट्रेडिंग probe.8221 के बाद सपा को हरा नहीं किया गया है, संभवतः संयोग नहीं, न्यूयॉर्क पोस्ट 8220 की रिपोर्ट है कि; 90 के दशक में एक और चाल रेग एस लेन-देन था। इसे देखो। बहुत सारे लोग जेल चला गया। 2000 के दशक में, यह म्यूचुअल फंड समय था। "मैं एलियट स्पिट्जर दूसरी लाइन पर था जब मैंने सुना है बस $ 80 करोड़ से अधिक तार करने के लिए अपने सचिव से कहा, और फिर वे मुझे अकेला छोड़ दिया।" एक बड़े हेज फंड मैनेजर ने मुझे बताया, अन्य बचाव कोष प्रबंधकों लड़ी और ज्यादा बड़ा जुर्माना का भुगतान किया। मेरा एक पूर्व निवेशक अभी भी इंग्लैंड में इसे अदालत में लड़ रही है। "मैं नहीं दे सकता है," उन्होंने मुझे बताया था। "अमेरिका में यह भला है विफल रहता है और आगे बढ़ने के लिए। ब्रिटेन में आप हमेशा के लिए दोषी हैं। " मध्य 2000 के दशक में, यह "मौत सर्पिल" लेन-देन था। और फिर अंत में यह बंधक समर्थित सुरक्षा व्यापार फुलाया गया था। तो फिर यह सब एक को समाप्त करने के लिए आया था। एक ही बात छोड़, एक ही तरीका है किसी को भी (ऊपर 1 और 2 के अलावा अन्य) पैसे इनसाइडर ट्रेडिंग है बना सकते हैं। लेकिन इनसाइडर ट्रेडिंग एक बहुत ग्रे क्षेत्र है। एक कंपनी में एक विशेषज्ञ उद्योग पर आप एक राय देता है, वह आप के अंदर जानकारी दे रहा है? एक और मुद्दा: वैसे भी हो रहा अंदरूनी जानकारी नहीं है, यह सिर्फ कानूनी और ठीक से शेयर की कीमत में परिलक्षित होना चाहिए? फिर से: कौन जानता है? मैं कई वर्षों के लिए कारोबार हुआ। यह मेरे लिए बहुत तनावपूर्ण था। मैंने सोचा कि मैं एक दिल का दौरा किया जा रहा था जब तक मैं अपने शरीर के माध्यम से रक्त पम्पिंग महसूस करता हूँ। कुछ दिनों में, मैं जल्दी उठना और सड़क के पार चर्च में जाना और यीशु से प्रार्थना करता हूं, "यीशु, मैं तुम मुझे पर्याप्त वायदा आज सुबह Premarket में ऊपर जाना बनाने के लिए प्यार की उम्मीद है।" मैं यहूदी हूं। मेरी प्रार्थना शायद ही जवाब दिया गया था। पैसा बनाने के लिए एक ही रास्ता लोगों के लिए मूल्य देने के लिए है। एक मूर्ख खेल खेल रहे हैं अमीर पाने के लिए कोशिश मत करो। अंत में, मैं अन्य क्षेत्रों में कुछ कंपनियों को शुरू कर दिया। अंत में, मैं कुछ पुस्तकें लिखी। अंत में, मैं मेरे जीवन के साथ अन्य बातें किया और फिर मेरी सुबह का आनंद लेना शुरू कर दिया। स्टीव कोहेन इस सप्ताह $ 1800000000 का जुर्माना का भुगतान किया। मैं एक दिन वह भी फिर से अपनी सुबह आनंद लेने के लिए हो जाता है उम्मीद है।